TikTok से भी अच्छे शॉर्ट विडियो कैसे बनाए ?

263 0

फ्रेंड्स , आज कल सभी लोग अपने फ़ोन में शार्ट वीडियो देखते है । जो लोग वीडियो शेयर करते हैं ज़्यादातर टिक टॉक का यूज करते है । जैसा की हम जानते हैं की गवर्मेन्ट द्वारा टिक टॉक को बैन कर दिया गया हैं । आज मैं आपको उसी के सीमिलर एक अन्य एप्प के बारे मे इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहा हूँ जिसका नाम टू गे टू हैं । टू गे टू एप्प के फीचर्स टिक टॉक से भी एडवान्स हैं क्योंकि टू गे टू अभी लेटेस्ट हैं । जो लोग शॉर्ट वीडियो बनाना चाहते है वे लोग इस एप्प को यूज कर सकते हैं । इस एप्प द्वारा आसानी से वीडियो एडिट एवं शेयर कर फेमस हो सकते है क्यूंकि अभी टू गे टू एप्प  से कम  लोग ही लिंक है । तो दोस्तों आइये जानते हैं कि टू गे टू एप्प क्या हैं और इसे  कैसे यूज करें –

टू गे टू एप्प क्या है ?

टू गे टू एक एण्ड्रोइड एप्प है । इस एप्प पर आप स्वयं द्वारा  बनाये हुए वीडियो अपलोड कर सकते है और  नए वीडियो सी एप्प द्वारा बनाकर पोस्ट भी कर सकते है । अपने दोस्तों के साथ वीडियो शेयर भी कर सकते है । इस एप्प का इंटरफेस बहुत सिम्पल है  । आप केवल एक से दो स्टेप में अकाउंट सेट कर सकते है , आपको इसके लिए सिर्फ कुछ परमिशन अलाऊ करनी होगी ।

आप इसमें बनाए गए वीडियो को बिना साइन किए ही स्टेटस पर लगा सकते है ,  शेयर कर सकते है और डाऊनलोड कर सकते है ।

आप फेसबुक , गूगल , और फोन से भी साइन अप कर सकते है । साइन अप करने के बाद आप प्रोफाइल में कंटेन्ट देख सकते है और यदि आप न्यू यूजर्स है तो लोगों को फोलो करे जिससे आपको अपनी चोईस की वीडियो देखने को मिलेंगे  ।

टू गे टू एप्प Use कैसे करे ?

सबसे पहले फोन में इस एप्प  को ओपन  करें । इसमे निम्न ऑप्शन होंगे जिनकी जानकारी होना आवश्यक हैं –

इसमे सर्च ऑप्शन के द्वारा आप अपने किसी फ्रेंड को या कोई कंटेन्ट भी सर्च  कर सकते है और उसका प्रोफाइल देख सकते है ।

इसमे home ऑप्शन होता है । यहाँ पर आप वीडियो देख सकते है और उनकी प्रोफाइल पर भी जा सकते है ।

 इस बटन  पर क्लिक  कर के आप वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है ।

नोटिफिकेशन ऑप्शन से आप अपने फ़ेन्स  , लाइक  ,कमेंट्स आदि देख पाएंगे ।

प्रोफाइल ऑप्शन से अपनी आईडी से जुड़ी सारी इन्फोर्मेशन देख सकते हैं और इसे इंप्रूव कर सकते है ।

अब बात करते है कि आप अपना वीडियो बना कर अपलोड कैसे करें –

सबसे पहले tab to shoot ऑप्शन पर क्लिक करें । वीडियो रिकॉर्डिंग स्टार्ट  हो जाएगी ।

इसमें कोई म्यूजिक बेकग्राउंड में प्ले कर सकते है इसके लिए select music पर क्लिक करें । अपने वीडियो के अनुसार म्यूजिक सेलेक्ट करें ।

आप स्वीच कैमरा , स्पीड एडजस्टमेंट , टाइमर , फ्लीटर और ब्यूटी मोड  एडजेस्ट कर सकते हैं और अपने वीडियो में  इन्हे यूज भी कर सकते हैं जिससे आपके वीडियो  की क्वालिटी इफ़ेक्ट होगी ।

 वीडियो शूट होने के बाद अपने वीडियो का कवर पेज एडिट कर सकते हैं । आपके द्वारा बनाया गये वीडियो के लिए आपको दो ऑप्शन मिलेंगे privacy और public इससे अपने वीडियो की प्राइवेसी डिफ़ाइन कर सकते हैं ।

Begin typing your search above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top