गूगल आलो एप क्या है ? कैसे यूज़ करें?

575 0

दोस्तों जैसा की हमे पता हैं कि गूगल  द्वारा हर साल नए नए एप्स लांच किए जाते है और ये एप्प अपने विशेष फीचर्स के कारण हमारे लिए बहुत ही उपयोगी हैं। गूगल के एप्स हर क्षेत्र चाहे बिजनेस हो , एजुकेशन हो या पब्लिक यूज , हमारी सभी आवश्यकताओं को पूरी कर देते हैं । केवल हमे इनके उपयोग करने की जानकारी होना आवश्यक हैं । मैं अपनी पोस्ट के माध्यम से आपको विभिन्न प्रकार के गूगल एप्स की जानकारी देता आ रहा हूँ । फ्रेण्ड्स आज की इस पोस्ट मे मैं आपको गूगल के आलो एप्प क्या है ,इसे कैसे यूज करें , एवं इसकी क्या विशेषताएँ हैं ? के बारे मे जानकारी दूंगा । तो चलिये दोस्तों जानते हैं  गूगल के आलो एप्प क्या है ,इसे कैसे यूज करें आदि के बारे में ।

गूगल आलो एप्प क्या है ?

गूगल नें  व्हाट्सप , हाइक , फेसबुक मैसेन्जर जैसे ही  अपना कूल चेटिंग , मैसेजिंग एप्प  गूगल आलो लॉन्च किया है। लेकिन इस एप्प मे व्हाट्सप , हाइक , फेसबुक मैसेन्जर से भी एडवान्स और जबरदस्त फीचर्स के कारण यह एप्प बहुत पोपुलर हो रहा हैं साथ ही इसे बहुत ही अच्छा रेस्पोन्स  मिल रहा है। गूगल आलो को अपने गूगल असिस्टेंट फीचर द्वारा बहुत ही ईजी   बनाया गया है। गूगल असिस्टेंट एक ऐसा फीचर है जो गूगल आलो  में बहुत उपयोगी है। यह आपके हर सवाल का जवाब देता है ।

गूगल आलो के मुख्य फीचर्स

फ्रेंड्स गूगल आलो मे वैसे तो बहुत से फीचर्स मौजूद हैं लेकिन मैं आपको कुछ मुख्य फीचर्स के बारें में बताना चाहता हूँ जो आपके लिए बहुत उपयोगी होंगे –

  • बिना टेक्स्ट टाईप किये चेटिंग कर सकते हैं

गूगल आलो एप्प में आप कोई टेक्स्ट टाईप किये बिना ही वॉइस मैसेज द्वारा चेट कर सकते हैं। इसमें वॉइस रिकोग्निशन सर्विस भी बहुत अच्छी है जो इंगलिश के वर्ड्स आसानी से समझने में एक्सपर्ट है ।

  • गूगल असिस्टेंट आपको असिस्ट  करता हैं

इसमें गूगल असिस्टेंट की फेसिलिटी होती है जो एक असिस्टेंट की तरह आपके काम करता है जैसे अलार्म सेट करवाना , मीटिंग के शेड्यूल करवाना , कोंटेक्ट  को कॉल  करवाना ।

  • इनकोग्निटो चेटिंग मोड

इसमे मौजूद फीचर इनकोग्निटो चेटिंग मोड द्वारा आप किसी भी कोन्टेक्ट से  प्राइवेट चेट  कर सकते हैं। इस मोड मे किये हुए चेट मैसेज को गूगल  भी रीड नहीं कर सकता है।

  • शाउटर और विस्पर

अब आपको फॉन्ट साइज चेंज करने के लिए की पेड यूज करने की आवश्यकता नहीं हैं केवल आप “लाउडर” बोले मैसेज का फॉन्ट साइज लार्ज एवं बोल्ड हो जाएगा , इसी प्रकार “क्वाइटर” बोलने से भी फॉन्ट साइज बदल जाएगा ।   

  • स्मार्ट रिप्लाय

स्मार्ट रिप्लाय ऑप्शन आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलोजी पर वर्क करता हैं । अगर आप काही मीटिंग मे व्यस्त हैं और किसी का कॉल आता हैं , इस समय आप ना तो कॉल अटेण्ड कर सकते हैं और ना ही मैसेज टाइप कर सकते हैं । आप स्मार्ट रिप्लाय ऑप्शन का यूज करके रिप्लाय कर सकते हैं वो भी बिना टाइप किए ।

  • इंक ऑप्शन

इंक फीचर आपके फोटो को स्पेशल बनाने मे यूज कर सकते हैं । आप इस फीचर का यूज करके अपने फ्रेंड्स को अपनी फोटो गूगल डूडल के साथ सेंड कर सकते  हैं ।

  • स्टीकर

गूगल आलो एप्प मे आपको बहुत सारे स्टीकर के ऑप्शन मिलेंगे , साथ ही आपको स्टीकर क्रिएट करने के लिए एडिटर भी मिलेंगे । एडिटर के द्वारा आप इंडिपेंडेंट स्टीकर भी बना सकते हैं ।

गूगल आलो एप्प में आप गूगल असिस्टेंट का यूज

1.       हम अपने आस-पास की जानकारी गूगल आलो पर असिस्टेंट से प्राप्त कर  सकते हैं जैसे – मौसम, फूड एंड पेलेस , बिजनेस और लोकल एरिया आदि ।
2.        गूगल आलो पर आप असिस्टेंट से पर्सनल  और फनी क्वेश्चन भी पूछ सकते हैं ।

तो दोस्तों ये हैं गूगल आलो एप्प के मजेदार और इन्टरेस्टिंग फीचर्स आज ही डाउनलोड करें और एंजॉय करे इस एप्प को ।  

Begin typing your search above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top