Quora क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाये ?

932 0

Quora  एक क्वेश्चन एवं आन्सर की वेबसाइट है । जो 2009 में डेवलप की गयी थी  एवं 21 जून 2010 को इसे लॉन्च कर दिया गया ।

Quora का उपयोग कैसे करें?

Quora  सभी सोशल मीडिया साइट्स से अच्छी है  क्योंकि यहाँ यूजफूल कंटेन्ट ही मिलते हैं । इस प्लेटफॉर्म पर सभी समस्याओं का समाधान बड़ी ही आसानी से मिल जाता है।  जिस प्रकार फेसबुक, व्हाट्सएप्प पर हर प्रकार की कम्यूनिटी मिलती है जो फेक इन्फोर्मेशन भी दे देते हैं । quora इंटेलिजेंट लोगो के लिए काफी सहायक प्लेटफॉर्म है। यहाँ आपके क्वेश्चन के प्रोपर आन्सर मिलते है साथ ही लोगो के साथ अपना नॉलेज शेयर करने का मौका भी मिलता हैं ।

Quora की पोपुलरिटी  


2017 के आंकड़ो के अनुसार Quora  के 190 मिलियन यूजर थे । करंट मे इस प्लेटफॉर्म पर लगभग 1 बिलियन यूजर है। इस प्लेटफॉर्म पर बड़े – बड़े पोल्टीशियन्स , रिसर्चर , पोपुलर ब्रांड्स के सीईओ , प्रोफेसर, स्टूडेंट्स  और कई लोग भी मौजूद है और एक्टिव भी है जो क्वेश्चन्स के आन्सर भी देते है। इससे बराक ओबामा , जिमि वेल्स , मार्क जुकरबर्ग ,  कल्पित बिरवल जैसी फेमस पर्सनलिटी जुड़ी हैं । Quora के वर्तमान यूज़र्स की कुल संख्या का 35 % अमेरिका से है और 20%  यूजर इंडिया से है। quora ने इंडिया के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए हिंदी मे भी इसे लांच किया है ।

क्योरा पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

Quora  जॉइन करने का प्रोसेज बहुत ईजी है। quora पर अपने Gmail या facebook का यूज करके sign in कर सकते है। आप अपने अनुसार किसी भी लेखक को फॉलो कर सकते है साथ ही आप भी प्रश्नो के उत्तर देकर अपने फॉलोवर बढा सकते है।

Quora पार्टनर प्रोग्राम ( QPP क्या है ? )


Quora अपने यूज़र्स को बेस्ट क्वेश्चन पूछने के लिए अवार्ड भी देता है और उसके बदले पैसे देता है । बहुत से लोग इससे एक महीने में 1000$  से भी ज्यादा की कमाई कर रहे है । आप भी अगर अच्छे क्वेश्चन पूछने की एबिलिटी रखते  है तो इसे जॉइन कर सकते है । 

Quora बेस्ट राइटर अवार्ड


Quora  बेस्ट राइटर अवार्ड से भी सम्मानित करता है। यहाँ पर इंटेलिजेंट पर्सन्स  को  जैसा सम्मान मिलना चाहिए उससे कही ज्यादा सम्मान मिलता है साथ ही  आपकी इंटेलिजेंसी और राइटिंग स्किल को भी एप्रिशेसन मिलती है।

ब्लोगर्स  के लिए बेस्ट प्लेटफॉर्म

Quora ब्लोगर्स  के लिए बेस्ट प्लेटफॉर्म है क्योंकि यहाँ सभी लोगो को अपनी  वेबसाइट के लिए टार्गेटेड विसिटर मिल जाते है। website का link include कर सकते है जिससे आपके ब्लॉग को अच्छा ट्रैफिक मिल जाता हैं ।

Begin typing your search above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top